Google Earning Idea: गूगल से हर महीने ₹70000 कमाने के लिए अच्छा मौका, यहां से जानें पूरी प्रक्रिया

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Google Earning Idea: आज हम आपको एक बहुत ही अच्छी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप एक स्टूडेंट हैं तो आप पढ़ाई के साथ-साथ गूगल से हर महीने ₹70000 से ज्यादा भी कमा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप Google से हर महीने इतने पैसे कैसे कमा सकते हैं। ताकि आप कभी भी घर बैठे अपने टैलेंट से गूगल से मोटी कमाई कर सकें हैं। आप सभी भी गूगल के साथ काम करना चाहते तो इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा।

आज इस लेख के माध्यम से Google Earning कर सकते उसके बारे में बताने वाले है। आज हम आपको जो आइडिया बताने जा रहे हैं उसके जरिए आप सभी घर बैठे हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं।

Google Earning Idea

आप Google Earning करना चाहते तो आप सभी को इसके बारे में थोड़ा नॉलेज होना चाइए। इसलिए हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Google Earning Idea के बारे में सब कुछ बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि आप सभी लोग Google Adsense से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप सभी को पहले Google Adsense के बारे में जानकारी होनी चाइए। इसके बाद आपको एक वेबसाइट की जरूरत पड़ेगी। आप सभी अपनी पसंद के अनुसार एक अच्छी वेबसाइट बना सकते हैं।

हमने लेख में बताया है कि आप Google Adsense के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट कैसे बना सकते हैं। अगर आप सभी अच्छी Google Earning करना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल पढ़ना होगा और इसे स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना होगा। जिससे आप आसानी से Google से कमाई कर सकते हैं।

Google Earning Idea Overview

आर्टिकल का नामGoogle Earning Idea
Earning PlatformGoogle Adsense
लाभार्थीप्रत्येक व्यक्ति
आवशयकताखुद की वेबसाइट
Earning वेबसाइटhttps://adsense.google.com/start/

Google Earning के लिए आप सभी को क्या चाहिए?

Google Earning के लिए आप सभी व्यक्ति को निम्नलिखित सभी स्टेप को फॉलो करना होगा।

  • आप सभी लोग गूगल के प्लेटफार्म Google Adsense से अच्छी इनकम कमा सकते हैं।
  • सबसे पहले आपको एक वेबसाइट की जरूरत होगी। आप सभी WordPress के माध्यम से एक अच्छा वेबसाइट बना सकते है।
  • इसके बाद आपको अपनी वेबसाइट में सभी पॉलिसी (About Us, Privacy Policy, Contact us, Disclaimer) के पेज बनाने होंगे। जो आपको Google Adsense में अप्रूवल लेने में अच्छी मदद कर सकता है।
  • बाद में आपको अपनी वेबसाइट को Google Adsense में अप्रूवल के लिए सबमिट करना होगा।
  • आपने सभी पॉलिसी का पालन किया होगा तो Google Adsense द्वारा आपकी वेबसाइट अप्रूव की जाएगी। और इसके बाद आपकी वेबसाइट में गूगल के द्वारा एड्स दिखाई जाएगी। जो एड्स दिखाई देगी उससे आप एक अच्छा Google Earning कर सकते है। इसके बारे में हमने नीचे बताया है।
  • हमने लेख में नीचे बताया हे की आपको किस प्रकार की वेबसाइट बनानी होगी और आप सभी Google Adsense में कैसे अप्रूवल ले सकते है उसके बारे में बताया है। ताकि आप सभी इसमें काम करके आसानी से अच्छा पैसा कमा सकें।

Google Adsense क्या है?

Google का एक ऐसा प्लेटफॉर्म जिसके जरिए आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। Google Adsense के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है। Google अपने प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से विज्ञापन प्रदान करता है। आप सभी जानते ही होंगे कि आप किसी Blog, Information या तो News वेबसाइट पर Ads दिखती हैं। यदि कोई उस Ads को देखता है, तो आपको Google द्वारा भुगतान किया जाता है।

Google Adsense Earning Idea

इसके लिए आपको अपनी खुद की वेबसाइट बनानी होगी और उसके बाद आपको Google Adsense से उस वेबसाइट का अप्रूवल लेना होगा। यदि आपकी वेबसाइट स्वीकृत है तो Google आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन दिखाएगा। और इसके जरिए आप अच्छी इनकम कमा सकते है।

Google Adsense के लिए किस प्रकार की वेबसाइट बनाना आवश्यकता है?

Google Adsense में अप्रूवल लेने के लिए आप WordPress, Blogger या कोई अन्य प्लेटफार्म पर वेबसाइट बना सकते हो। आपको एक अच्छे Concept के साथ एक वेबसाइट बनानी होगी। जैसे आपको किसी समाचार, सरकारी योजना, नौकरी या सूचना से संबंधित वेबसाइट बनानी है। क्योंकि ऐसी वेबसाइटों पर ज्यादा ट्रैफिक मिलता है। इससे आपको Google Adsense से अप्रूवल मिल जाएगा और ज्यादा ट्रैफिक के कारण आप अच्छी इनकम भी कमा पाएंगे।

Google Adsense

लेकिन आप सभी को पता होना चाहिए कि Google Adsense के लिए आवेदन कैसे करें। अगर आप नहीं जानते हैं तो टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इस आर्टिकल में हमने नीचे बताया है कि आप सभी अपनी वेबसाइट पर Google Adsense कैसे अप्रूव करा सकते हैं और इसके लिए क्या जरूरी है।

Google Adsense के लिए कैसे अप्लाई करें?

आप Google Adsense अप्लाई करना कहते हे तो आपकी वेबसाइट में पहले ये सभी पेज (About Us, Privacy Policy, Contact us, Disclaimer) का होना आवशयक है। यदि आपकी वेबसाइट में ये सभी पेज नहीं हैं तो आपकी वेबसाइट Google Adsense द्वारा अस्वीकृत कर दी जाएगी। इसलिए आप सभी को Google Adsense के लिए आवेदन करने से पहले Google Adsense Policy को ध्यान में रखना होगा।

अपनी वेबसाइट को Google Adsense में Approve कराने के लिए आपको निम्नलिखित सभी चरणों का पालन करना होगा।

  • सबसे पहले आपको Google Adsense की वेबसाइट पर जाना होगा।
  • बाद में आपको Get Started के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
Google Adsense
  • इसके बाद आपको अपना Mail ID दर्ज करना होगा।
  • अब आपको अपनी वेबसाइट का लिंक डालना होगा। और आपको अपना कंट्री चुनना होगा।
  • बाद में आपको Start Using Adsense के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
Google Adsense
  • उसके बाद आपको Payment Details दर्ज करनी होगी।
  • उसके बाद आपको Sites का विकल्प दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक करना होगा।
Google Adsense
  • इसके बाद आपको Adsense Code दिखाई देगा, आपको उसको Copy करके अपनी वेबसाइट के Header में और के बिच डालना होगा।
  • बाद में आपको Adsense अकाउंट में जाकर Request Review के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
Adsense Code
  • अब आपकी साइट अप्रूवल के लिए सबमिट हो चुकी है।
  • आपकी वेबसाइट को Google द्वारा चेक किया जाएगा। Google Adsense के द्वारा आपकी साइट को अप्रूवल होने में 2 से 4 Week का समय लग सकता है।

FAQ

Google Adsense में वेबसाइट अप्रूवल के लिए कितना समय लगता है?

Google Adsense में वेबसाइट अप्रूवल होने के लिए 2 से 4 Week का समय लगता है.

Google Adsense कैसे सैलरी देता है?

Google Adsense Ads के Impressions और Click के आधार पर दिया जाता है।

AdSense पर 1000 View पर कितने Earning होते हैं?

Google Adsense पर प्रति 1000 View पर $0.2 – $2.5 का earning होता है।

Also Read:-

Rate this post

Leave a Comment