MI vs RCB: वानखेड़े में Ishan Kishan, Suryakumar Yadav और Dinesh Karthik का शानदार प्रदर्शन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

MI vs RCB के मैच में मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। RCB के सलामी ओपनर बल्लेबाज कोहली मुंबई प्रमुख गेंदबाज बुमरा के सामने विफल रहे, लेकिन उसके बाद दिनेश कार्तिक ने एक अच्छी पारी खेली और RCB 197 रन बनाने में सफल रही। जब MI अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो मुंबई के सभी बल्लेबाजों के सामने ये लक्ष्य छोटा लग रहा था। क्योकि मुंबई ने 15.3 ओवर में 199 बनाकर 7 विकेट से मैच को जीत लिया।

Ishan Kishan’s Excellent Batting:

लक्ष्य का पीछा करने उतरे MI के ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन पहले ओवर में शांत दिख रहे थे। लेकिन उसके बाद ईशान किशन नाम का तूफान आया ओर उसने हर एक बल्लेबाज की ओवर में चोक्के और छक्के लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पावर प्ले में 72 बना दिए। उसमे सबसे ज्यादा योगदान ईशान किशन था। ईशान किशन ने पावर प्ले के अंदर 25 गेंदों में 55 तक पहोच गए थे। रोहित शर्मा और ईशान किशन के बिच पहेली बार 100 की साथेदारी हुई। ईशान किशन ने 34 गेंदों में 69 रन की पारी खेली और स्कोर को आसान कर दिया।

Suryakumar Is Back:

ईशान किशन का विकेट जाने के बाद 3 नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आये। सूर्यकुमार यादव चोट के कारण इस सीजन का दूसरा मैच खेल रहे थे। उन्होंने इस सीजन का दूसरा मैच में ही इस सीजन का दूसरा सबसे तेज़ आईपीएल अर्धशतक बनाया। उन्होंने मैदान के हर एक कोने में शॉट्स लगाए। सूर्यकुमार ने तेज गेंदबाज आकाश दीप की ओवर में 3 छक्के लगाकर अतीत की एक हाइलाइट रील दिखाए। मुंबई की टीम ओर उनके फेन्स कब से इंतजार कर रहे थे। सूर्यकुमार ने केवल 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा पूरा किया। लेकिन उसके बाद विजयकुमार वैश्य की फुलटॉस गेंद पर सूर्यकुमार ने अपना विकेट गवाया। सूर्यकुमार यादव हंसते हुए मैदान से बाहर चले गए।

Dinesh Karthik Best Innings

मैक्सवेल का विकेट जाने के बाद दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने के लिए आए। उन्होंने 16वें ओवर में आकाश मधवाल की गेंद पर चार चौके लगाए। प्रत्येक चौके अलग अलग दिशा में लगाए। दिनेश कार्तिक अंत में 230 के स्टैकरेट से बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने 20वें ओवर में आकाश मधवाल की गेंद पर 2 छक्के और 1 चौका कर RCB को 197 रन तक पहोचा दिया। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 53 रन की बहेतरीन पारी खेली।

Who is the best between Bumrah and Kohli in this match?

MI vs RCB के मैच से पहले ऐसा माना जा रहा था की बुमराह बनाम कोहली का मुकाबला होगा। क्योकि बुमराह के सामने कोहली के आंकड़े करब है। इस मैच में विराट कोहली शुरुआत से ही आक्रामक दिख रहे थे। लेकिन कोहली ने जसप्रीत बुमराह के सामने भी आक्रामक तरीके से खेल ने का प्रयत्न किया और उसका परिणाम विकेट की तोर पर मिला। क्योकि बुमराह की गेंद पर कोहली के बेट का अंदरूनी किनारा लगा ओर पीछे ईशान किशन ने कैच पकड़ लिया।

MI के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी टीम को अच्छी शरूआत दिलाई थी। जभी कप्तान को विकेट चाहिए तब वह बुमराह को गेंदबाजी के लिए बुलाते हे। जसप्रीत बुमराह ने अपनी 4 ओवर के स्पेल में केवल 21 रन देकर 5 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने अकेले ही RCB की आधी टीम को आउट कर दिया।

अंत में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 21 रन देकर 5 विकेट लिए।

RCB: 196/8 (20)

MI: 199/3 (15.3)

Mumbai Indians won by 7 Wicket….

Rate this post

Leave a Comment