LSG vs GT: Yash Thakur और Krunal Pandya की बेहतरीन पर्दशन ने LSG को जीत दिलाई

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

LSG को पहले बल्लेबाजी करते हुवे निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने टीम को लड़ने में मदद करे ऐसा स्कोर बनाया। LSG ने पहले बल्लेबाजी करते हुवे 163/5 का स्कोर बनाया। अंत में अच्छी गेंदबाजी के दम पर LSG ने 33 रन से जीत हासिल की।

LSG के स्पिनर गेंदबाज क्रुणाल पंड्या ने बहेतरीन गेंदबाजी का प्रदशन किया। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 11 रन देकर GT के 3 विकेट ले लिए। उन्होंने अंतिम ओवर के बाद अपने उछलते हुए बालों को बांधते हुए गेंद को ऊपर उठाया और मैदान के सभी हिस्सों में लहराया। उस के बाद दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से इसका जवाब दिया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी लेंथ में बार-बार बदलाव के कारण सभी बल्लेबाज़ों को परेशान कर दिया। GT का कोई भी बल्लेबाज उसके ओवर में सही से खेल नहीं पाया। इस मैच में क्रुणाल पंड्या सर्वश्रेष्ठ प्रदशन रहा।

GT ने अपना लक्ष्य का पीछा करते हुवे पावर प्ले में एक अच्छी शरुआत मिली थी। GT ने अपने 5.5 ओवर में 54 रन बनाए थे। लेकिन यश ठाकुर ने अपने ओवर के आखरी गेंद पर शुबमन गिल को आउट कर दिया। बाद में पावर प्ले के बाद क्रुणाल लेंथ और गति को इतनी खूबसूरती से नियंत्रित किया कि GT को केवल दो रन ही बनाने दिए। GT के बल्लेबाज साईं सुदर्शन पिच पर सेट हो गए थे। लेकिन उन्हें चुपके से सिंगल नहीं ले सका और बाउंड्री नहीं ढूंढ सका। उसने गलत शॉर्ट खेला ओर अपना विकेट गवाया। साईं सुदर्शन के विकेट से पहले रवि बिश्नोई ने केन विलियमसन का जबरदस्त विकेट लिया। रवि बिश्नोई ने केन विलियमसन को रिटर्न कैच से आउट किया। पहले GT बिना किसी नुकसान के 54 रन पर थी। लेकिन लगातार 3 विकेट जाने के बाद दबाव बढ़ गया।

क्रुणाल पंड्या उसी ओवर में उन्होंने सुदर्शन को आउट किया, और उन्होंने Sharath BR को भी आउट किया। LSG के गेंदबाजों का अच्छा पर्दशन से GT के बल्लेबाजों भयभीत हो गए। GT का स्कोर 5 विकेट पर 80 रन हो गया। उसकी आधी टीम तो आउट हो चुकी थी। Yash Thakur ने मेडन ओवर के साथ 2 विकेट लिए। गेंदबाजी में पंड्या और ठाकुर ने बचाव को संभव बनाया, और बल्लेबाजी में आखिर में निकोलस पूरन और आयुष बडोनी ने लड़ाकू लक्ष्य को संभव बनाया। उसके कारण आखिरी तीन ओवरों में उन्होंने 37 रन बनाए, जो अंत में अंतर साबित हुआ।

Yash Thakur का सर्वश्रेष्ठ पर्दशन:

LSG के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी पहेली ओवर में 13 दिए। लेकिन उसके बाद उसे खिंचाव के कारण पवेलियन लौटना पड़ा। लेकिन बाद में ठाकुर शो सरू हूवा। उन्होंने पहला विकेट पावरप्ले की आखिरी गेंद में गिल का लिया। उसके बाद उन्होने चार विकेट झटके थे, उन्होंने GT के खतरनाक मैच फिनिशर राहुल तेवतिया विकेट लिया। उन्होंने आखिर में GT के सामने विकेट का पंजा खोला। उन्होंने अपने ओवर के स्पेल में 30 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने आखरी विकेट Noor Ahmad का लिया, और GT को 18.4 ओवर में ही ऑलआउट करके मैच जीत लिया।

अंत में Yash Thakur का मैच में सर्वश्रेष्ठ पर्दशन के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने 30 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने मैच में GT के सामने विकेट का पंजा खोला।

LSG: 163/5 (20)

GT: 130 (18.5)

Lucknow Super Giants won by 33 runs….

Rate this post

Leave a Comment