MI vs RR: Boult and Chahal की गेंदबाजी ने मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों को निराश किया

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

MI vs RR के मैच में मुंबई इंडियंस को घरेलू मैदान में निराशा मिली। क्योंकि वानखेड़े में लाल मिट्टी वाली पिच पर सीम और स्पिनरों के लिए कुछ उछाल के साथ विफल रहे। मुंबई इंडियंस के सभी बल्लेबाजों को पिच पर सेट ही नहीं होने दिया। और आखिर में RR के सलामी बल्लेबाज रियान पराग ने अपनी टीम को जीत दिला दी।

MI पहले बल्लेबाजी करने उतरी। RR के मुख्य गेंबाज ट्रेंड बोल्ट ने पहेली ओवर में आखरी दो गेंद में दो विकेट लिए। रोहित शर्मा और Naman Dhir को पहेली गेंद में पवेलियन भेज दिया। और एमआई को मुसीबत में डाल दिया। पहले ओवर की आखिरी गेंद का विकेट आप नीचे देख सकते हैं.

बाद में Nandre Burger ओवर करने के लिए आये। ईशान किशन ने उसका स्वागत छक्के लगा के किया। लेकिन उसके बाद ईशान किशन के पेड़ पर गेंद लगी थी, लेकिन उम्पयर ने मना कर दिया। लेकिन गेंदबाज को लगा की स्टम्प को मिस कर जाएगी, इस लिए उसने भी रिव्यु नहीं लिया। लेकिन रिव्यु लिया होता तो ईशान किशन विकेट मिल जाता।

तीसरे ओवर में बोल्ट ने इम्पेक्ट प्लेयर Dewald Brevis को भी पवेलियन भेज दिया। मुंबई बल्लेबाजों को अपनी पहेली गेंद खेलना मुसकिल लग रहा था। क्योकि रोहीत, मनन, और Brevis अपनी पहेली गेंद में ही आउट हो गए। बाद में Burger ने अपने दूसरे ओवर में ईशान किशन का विकेट लिया। पवार प्ले में MI ने 4 विकेट के नुकसान पर 46 रन बनाए।

MI के 4 विकेट जाने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और तिलक वर्मा मा के बिच अच्छी पार्टनरशीप हो रही थी। तभी चहल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से हार्दिक पंड्या को फसा लिया। और एक अच्छी पार्टनरशीप को तोडा।

Chahal Best Proformons:

Chahal ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 3 विकेट लेकर केवल 11 रन ही दिए। जब मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या और तिलक वर्मा के बिच अच्छी साथेदारी हो रही थी, तब RR के कप्तान संजू ने Chahal को ओवर के लिए बुलाया, और उसने अपनी चतुर गेंदबाजी से हार्दिक पंड्या को फसाया और उसका विकेट लिया और एक अच्छी साथेदारी को ब्रेक किया। बाद में चलने तिलक वर्मा को भी आउट कर दिया। और MI को मुश्केली में डाला। RR में Chahal ने अच्छी बहेतरीन गेंदबाजी की।

MI के कप्तान हार्दिक पंड्या को पहले दो मैच के पावरप्ले के अंदर जसप्रित बुमरा का उपयोग करने के लिए बहुत आलोचना मिली। आज तो मुंबई के पास केवल 125 रन होने के बाद, कप्तान को अपने सुपरस्टार गेंदबाज के पास जाना पड़ा। मफाका ने अपने ओवर में यशस्वी का विकेट लिया। लेकिन मुंबई की दुर्दशा ऐसी थी कि उन्हें मैच अपने नाम कर ने के लिया एक जादुई बुमरा मंत्र की आवश्यकता थी। बटलर और सैमसन ने बुमरा की ओवर में सहजता से काम लिया। और उसको विकेट नहीं दीया। लेकिन आरआर कप्तान जल्द ही आउट हो गए थे।

MI की गेंदबाजी में Akash Madhwal ने अपने पहले मैच में शानदार प्रदशन किया। उन्होंने RR के Jos Buttler, Sanju Samson और Ravichandran Ashwin तीनो का विकेट लिया। इस ने अपने ओवर के स्पेल में 3 विकेट लेकर मात्र 20 रन दिए।

Riyan Parag Winning Profomones:

RR के कप्तान Sanju Samson का विकेट जाने के बाद रियान पराग ने मोर्चा संभाला। रियान पराग ने DC के सामने भी अच्छा प्रदशन किया था। उन्होंने MI के सामने 39 गेंद में 54 रन बना कर अपना अर्धशतक पूरा किया।और अपनी टीम को जीत दिलाई।

अंत में Boult अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 22 दिए और 3 विकेट लिए।

MI: 125/9 (20)

RR: 127/4 (15.3)

Rajasthan Royals won by 6 Wicket….

Rate this post

Leave a Comment