DC vs CSK: Rishabh Pant and MS Dhoni ने दिखाया अपना क्लास, अपनी छाप छोड़ने में DC रही कामयाब.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

DC vs CSK: ये गुरु (एमएस धोनी) और शिष्य (ऋषभ पंत) के बीच का मुकाबला था। इन दोनों ने अपनी टीम के लिए बहेतरीन पर्दशन किया। लेकिन शिष्य (ऋषभ पंत) ने गुरु (एमएस धोनी) की टीम को हरा दिया।

DC vs CSK मैच एक बार फिर 2005 विशाखापत्तनम जैसा लग रहा था। किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि एक धाकड़ युवा बल्लेबाज मैदान के हर हिस्से में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देगा और एक देश के दिल, दिमाग और चेतना पर कब्ज़ा कर लेगा. पहले की तरह उनके बाल अब भी लहरा रहे थे और बल्ला अभी भी घूम रहा था. सीएसके के फेन्स धोनी को बल्लेबाजी करते देखने के लिए इस मौके का इंतजार कर रहे थे। धोनी ने एनरिक नॉर्टजे और खलील अहमद को जबरदस्त छक्के लगाए। और धोनी ने सभी फेन्स को उत्साहित कर दिया।

CSK की बल्लेबाजी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शानदार सामूहिक प्रदर्शन किया। और CSK की विस्फोटक बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया।

DC के सभी गेंदबाजों ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई। Anrich Nortje ने अपनी शानदार गेंबाजी से CSK की बल्लेबाजी को परेशान किया। बाद में प्रभावशाली खिलाड़ी शिवम दुबे विस्फोटक पारी खेल रहे थे तब मुकेश कुमार अपनी गति में बदलाव किया और उसे वापस पवेलियन भेजा। बाद में मुकेश कुमार ने अपनी दो गेंदों में अजिंक्य रहाणे और समीर रिज़वी का विकेट लिया। जिसके बाद CSK परेशानी में दिख रही थी। इशांत शर्मा और खलील अहमद ने भी अपने गेंदबाजी से बल्लेबाजों को दबाव डाला। आखिर में अक्षर पटेल सबसे चतुर गेंबाज निकले, उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से एक महत्वपूर्ण मोड़ पर डेरिल मिशेल को आऊट किया।

Rishabh Pant is Back

Rishabh Pant ने पहले दो मैच में कुछ अच्छा पर्दशन नहीं कर सके। लेकिन CSK के सामने पहले 19 गेंदों के बाद उन्होंने सिर्फ 17 रन ही बनाये थे। बाद में रवींद्र जड़ेजा की गेंद पर एक घुटने पर छक्का लगया, उसके बाद उन्होंने एक विस्फोटक पारी खेली। यहां तक कि स्टैंड में मौजूद सीएसके के फेन्स भी ऋषभ पंत के हमले से नाराज नहीं होंगे। क्यों की वह जानते हे, की पिछले 15 महीनों में अपने जीवन में कितनी कठिनायों का सामना करने के बाद लोटे हे।

Rishabh Pant ने जब रवींद्र जड़ेजा की गेंद पर एक घुटने पर छक्का लगया, तभी उसकी जान में जान आई, और अंत में सभी गेंदबाजों की क्लास ली। उन्होंने तुषार देशपांडे की ओवर में अच्छा स्ट्रोक लगाया। बाद में अगले ओवर में, उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान को एक चौका और एक छक्का लगाया। बाद में पथिराना के ओवर में दो चौके और एक चक्का लगा कर अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक लगाने के तुरंत बाद, डीप में पकड़े गए और अपना विकेट गवाया। उन्होंने आखिरी 34 रन केवल 13 गेंदों में बनाए। उनका देर से खेलना डीसी के 170 से नीचे के प्रतिस्पर्धी स्कोर उन्होंने 191 रन में परिवर्तित कर दिया।

David Warner and Prithvi Shaw Partnership

DC की ओपनिंग साथैदरी David Warner और Prithvi Shaw ने अपनी टीम को अच्छी शरुआत दिलाई। इन दोनों ने मिल के पावर प्ले में 62 रन बनाकर DC को एक मजबूत स्थिति में पहोचा दिया। इन दोनों के बिच 93 की साथेदारी होने के बाद Mustafizur ने Warner का विकेट लेकर इन साथेदारी को तोडा। David Warner ने 33 गेंदों में 51 रन मारके आपने अर्धशतक पूरा किया। और Prithvi Shaw ने 33 गेंदों में 43 रन की अच्छी पारी खेली।

अंत में Khalil Ahmed अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 20 दिए और 3 विकेट लिए। अंत में DC ने 20 रनो से ये मैच जीत लिया।

DC vs CSK Brief Scores

Dehli Capitals (Player)Run/BallChennai Super Kings (Player)Run/Ball
Prithvi Shaw43/27Ajinkya Rahane45/30
Warner52/35Daryl Mitchell34/26
Pant (c & wk) 51/32MS Dhoni 37/16

DC: 191/5 (20)

CSK: 171/6 (20)

Delhi Capitals won by 20 runs…

Rate this post

Leave a Comment